प्रदूषित पानी से फैले डायरिया की चपेट में आए 50 से अधिक लोग,15 अस्पताल में भर्ती

 




भूपेंद्र साहू 
धमतरी ।धमतरी से लगे ग्राम अर्जुनी में प्रदूषित पानी की वजह से डायरिया की कहर में 50 से अधिक लोग चपेट में आ गए 15 लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है स्वास्थ्य विभाग ने अर्जुनी में शिविर लगा दिया है।
 
प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि पाइप लाइन में लीकेज होने से दूषित पानी के मिल जाने से डायरिया फैला है. मामले की जानकारी लगते ही स्वास्थ्य विभाग की ओर से गांव में शिविर लगा दिया गया है ।वहीं स्वास्थ्य विभाग ने रेवती सोनवानी , भानबती बाई, केजा बाई, आरती बाई, अमरीका यादव , शांति बाई, आरती ध्रुव, रामलाल, सीता यादव, दुष्यंत सोनवानी , कविता सोनवानी, गीता यादव, प्रदीप सोनवानी, संतोष यादव,नरेंद्र सोनवानी समेत 15 मरीजों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सामान्य पीड़ितों का गांव में ही शिविर लगाकर उपचार किया जा रहा है।

इस संबंध में सीएमएचओ डॉ डीके तुर्रे ने बताया कि गांव में करीब 47 लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत थी, जिनका त्वरित उपचार शुरू कर दिया गया है।अब स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है.।गांव में कैम्प लगाने के साथ ही घर-घर जाकर दवाइयों का वितरण किया गया है। संक्रमण दूषित पानी से हुआ है पाइप का लीकेज था पानी का सैंपल जांच के लिए भेज दिया गया है।
इस मामले में प्रभारी कलेक्टर नम्रता गांधी ने कहा कि मरीजों का जिला अस्पताल में इलाज जारी है ।वह अर्जुनी पहुंचकर स्वयं स्थिति का जायजा लेंगी और इस मामले में जो भी दोषी होंगे उन पर कार्यवाही की जाएगी।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने