Breaking :बरारी में उल्टी दस्त फैला स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची मौके पर



भूपेंद्र साहू 
धमतरी।जिले के अर्जुनी के बाद अब ग्राम बरारी में डायरिया फैल गया है.गांव में 30 से ज्यादा लोग डायरिया के शिकार हो गए है।गांव में डायरिया फैलने की खबर लगते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा गांव में  शिविर लगाकर कर पीड़ितों का इलाज किया जा रहा है।
बताया गया कि अर्जुनी थाना क्षेत्र के गांव बरारी के कुँआ पारा के लोग वार्ड स्थित कुएं के पानी से निस्तारी करते है और उसी पानी का उपयोग पीने के लिए भी किया जाता है।आशंका है कि दूषित पानी पीने की वजह से  लोग बीमार हुए है।जिन्हें गांव में प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है। इस संबंध में जनप्रतिनिधि जोहान यादव ने बताया कि रात से अचानक कुआं पारा के लोग उल्टी-दस्त का शिकार हो गए ।स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दी गई लोगों के घरों में उपचार दिया जा रहा है ।पीएचई विभाग के कर्मचारी पहुंचे थे उन्हें पानी का और सोसाइटी के चावल का सैंपल दिया गया है।
 
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ डीके तुर्रे ने बताया कि गांव में डायरिया फैलने की खबर लगते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम को गांव में भेजा गया ,जो शिविर लगाकर पीड़ित लोगों का ईलाज कर रही है। शिविर के माध्यम से करीब 8 लोगो की पहचान डायरिया पीड़ित मरीजों के रूप में हुई है जिन्हें आवश्यक उपचार और दवाई दी गई है। पानी की वजह से संक्रमण फैलना प्रतीत नहीं हो रहा है यह एक प्रकार का वायरल इनफेक्शन लग रहा है मौसम के उतार-चढ़ाव से वायरस एक्टिव हो जाते हैं ।इसमें 14 वर्ष के नीचे के बच्चे पीड़ित नहीं हैं ।ज्यादातर युवक और बुजुर्ग हैं । 20  25 जो थे वह दवाई के माध्यम से ठीक हो चुके हैं वह खुद वहां पहुंचकर मानिटरिंग कर रहे हैं।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने